रिकॉर्डतोड़ बारिश ने रोकी मुंबई की रफ्तार, कई इलाके, रेलवे ट्रैक और सड़कें तालाब में तब्दील(Video)

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 07:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारी बारिश ने एक बार फिर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। रात से हो रही बारिश के चलते शहर की सड़के पानी से भर गई है, चारों तरफ जलसैलाब सा नजारा देखने को मिल रहा है। मुंबई के हनुमान नगर से लेकर कांदीवली इलाके में लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है, जिसके चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

 

लगातार जारी बारिश के चलते कई स्थानों में पटरियों पर भी पानी भर गया है। पिछले 12 वर्षों के दौरान ये तीसरी बार है जब मुंबई में जुलाई के महीने में एक दिन में इतनी अधिक बारिश हुई।  इससे पहले मुंबई में 15 जुलाई 2009 को 274.1 मिमी बारिश हुई थी जबकि दो जुलाई 2019 को 376.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। 

PunjabKesari
मुंबई के सियोन रेलवे स्टेशन का रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी से भर गया है। सियोन इलाके में मुख्य मार्ग पर कमर तक पानी भर आया है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने के बाद उत्तरी क्षेत्र सहित देश के कई हिस्सों में अगले छह-सात दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी।  पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। 

PunjabKesari

विभाग ने कहा कि 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश में, 19 जुलाई को जम्मू में और 18 और 19 जुलाई को उत्तराखंड में भी भारी बारिश का अनुमान है।‘अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की आशंका और बारिश होने का अनुमान है। अगले छह-सात दिनों के दौरान गुजरात को छोड़कर पश्चिमी तट और पश्चिमी प्रायद्वीपीय भारत के शेष हिस्सों में व्यापक बारिश होने की संभावना है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News