गुजरात में वर्षा का दौर जारी, देवभूमि द्वारका के एक गांव में बादल फटने जैसी स्थिति से खासी तबाही

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 11:12 PM (IST)

गांधीनगर: गुजरात के ऊपर तथा आसपास तीन वायुमंडलीय प्रणालियों की मौजूदगी के बीच मध्यम से भारी वर्षा का दौर आज भी जारी रहा और देवभूमि द्वारका जिले के मोटा असोटा गांव में बादल फटने जैसी घटना के कारण दो घंटे में ही कई ईंच बरसात हो जाने से अचानक बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।        सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक 26 जिलों के 79 तालुका में बरसात हुई थी जिसमें सर्वाधिक 76 मिमी जूनागढ़ जिले के वंथली में थी। 

देवभूमि द्वारका जिले के कल्याणपुर तालुका जिसमें मोटा असोटा गांव स्थित है हालांकि मात्र 37 मिमी ही वर्षा हुई है पर गांव में सुबह दो घंटे में ही बहुत बरसात हुई। गांव के सरपंच ने बताया कि अचानक घरों और दुकानों में पानी घुस गया। कुछ वाहन बह गए। कुछ गायें-भैसें और 200 से अधिक भेड़ बकरियां भी बह गईं। गांव की सड़कें कुछ देर में ही नदियों में तब्दील हो गई थीं। हालांकि इस दौरान कुछ घरों की दीवारें भी गिर गईं पर किसी की जान नहीं गई। 

तालुका प्रशासन ने वहां नुकसान का सर्वे किया है। आज सुबह छह बजे समाप्त हुए 24 घंटे के दौरान 32 जिलों के 201 तालुका में वर्षा हुई थी जिसमें सर्वाधिक 149 मिमी गिर सोमनाथ जिले के तलाला में थी। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के अलग अलग स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा और कभी कभी अत्यधिक भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है। अब तक राज्य में कुल मौसमी औसत का 106 प्रतिशत वर्षा हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News