कश्मीर में दो दिन बाद ट्रेन सेवाएं फिर शुरू

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 04:31 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की हड़ताल के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से दो दिन तक स्थगित रहने के बाद सोमवार को ट्रेन सेवा फिर से बहाल कर दी गई है।      
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस से रविवार की रात ताजा परामर्श प्राप्त होने के बाद घाटी में सभी ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरु कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम और बारामूला के बीच ट्रेने चलेंगी। 


इसी तरह दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के लिए सभी ट्रेने चलेंगी।  संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व ;जेआरएलद्ध में शामिल अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवायज मौलवी उमर फारुक और मोहम्मद यासीन मलिक ने दुखतरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी और उसके दो सहयोगियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किये जाने के विरोध में शनिवार को हड़ताल का आह्वान किया था।  जेआरएल ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर आम हड़ताल का आह्वान किया था। बुरहान अनंतनाग में आठ जुलाई 2016 को सुरक्षा बलोंं के मुठभेड़ में मारा गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News