कश्मीर में रेल सेवा बाहल

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2017 - 06:19 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में गत 27 मई से सुरक्षा कारणों के लिए तीन दिनों तक निलंबित रहने के बाद रेल सेवाओं को आज बहाल कर दिया गया। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि घाटी में आज सुबह सभी रेल सेवाओं को बहाल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से निर्देश मिलने पर सुरक्षा कारणों की वजह से कश्मीर घाटी में रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि उतर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम-सोपोर और बारामुला के बीच सभी रेल सेवाएं कार्यक्रम के अनुसार चल रही हैं।


इसी तरह से दक्षिण कश्मीर में बडग़ाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुन्ड से जम्मू के बनिहाल इलाके में भी रेल सेवाओं को बहाल कर दिया गया। हिंसा की आशंका के बाद सभी सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। साथ ही अतीत में भी हिंसा के कारण रेल, रेलवे स्टेशनों और लाइटनिंग सिस्टम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

श्रीनगर-जम्मू , लेह राजमार्ग पर यातायात बहाल
 पिछले दो दिनो से सुरक्षा कारणों की वजह से बंद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग, श्रीनगर-लेह राजमार्ग और ऐतिहासिक मुगल रोड पर आज यातायात बहाल कर दिया गया।
गत शनिवार पुलवामा के त्राल कस्बे में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल कमांडर सबजार को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए अलगाववादियों द्वारा आहूत ‘त्राल चलो’ और दो दिवसीय हड़ताल के मद्देनजर घाटी मे तनावपूर्ण स्थिति के कारण एहतियात के तौर पर इन मार्गों पर यातायात को निलंबित कर दिया गया था।
यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घाटी को शेष देश से जोडऩे वाली 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर आज सुबह यातायात को बहाल कर दिया गया। इसी तरह से ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबे मुगल रोड जो दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू में राजौरी और पुंछ से जोड़ता है पर आज यातायात को बहाल कर दिया गया। हालांकि, सडक़ पर सिर्फ एकतरफा यातायात जारी रहेगा और आज वाहनों को राजौरी-पुंछ से शोपियां जाने की इजाजत दी जाएगी।
इस बीच कश्मीर को लद्दाख क्षेत्र से जोडऩे वाले श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर भी आज यातायात बहाल कर दिया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News