राहुल गांधी ने साझा की कैलाश मानसरोवर की तस्वीरें, लिखा- यहां आना सौभाग्य

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं, उनकी यह यात्रा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। इन्हीं चर्चाओं के बीच राहुल ट्विटर पर अपनी यात्रा की तस्वीरें साझा कर रहे हैं। पिछले दो दिन से उन्होंने कैलाश और मानसरोवर की तस्वीरें साझा कर इस माहौल को निर्मल, निर्द्वंद, सुखद और सुकून भरा बताया है।

PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष ने वीरवार को हिमाच्छादित कैलाश की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि विशाल कैलाश के साये में चलने से सकून मिलता है। उन्होंने ट्वीट किया कि इस विशाल पर्वत की छाया में चलना सुखद अनुभूति देता है।   इसके साथ ही उन्होंने कैलाश पर्वत शिखर के उत्तरी मुख की तस्वीर भी पोस्ट की है जो डेरापुक शिविर से खींची गयी है।
PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को भी मानसरोवर झील की तस्वीरें साझा कर लिखा था कि यहां का पानी बहुत मंद और शांत है। वो सब कुछ देता है और कुछ नहीं खोता। कोई भी यहां का पानी पी सकता है। यहां द्वेष नहीं है। यही कारण है कि हम भारत में इस पानी की पूजा करते हैं। इससे पहले उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि जब बुलावा आता है तब कोई व्यक्ति कैलाश जाता है। मैं इस बात से बहुत प्रसन्न हूं कि मुझे यह अवसर मिला और इस सुंदर यात्रा में जो देखूंगा उसे आप लोगों के साथ साझा कर सकूंगा।

PunjabKesari

राहुल 31 अगस्त को इस यात्रा के लिए नेपाल रवाना हुए थे जहां से उन्होंने कैलाश के लिए प्रस्थान किया।  दिल्ली से नेपाल के लिए रवाना होने से पहले उनके विमान में अचानक तकनीकी खराबी आ गई थी और वह कई हजार फुट नीचे आ गया था। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की रैली में इस घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा का संकल्प लिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News