जंतर-मंतर पर बोले राहुल- PM मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 04:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  एससी/एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और आरक्षण सहित अन्य मामलों को लेकर आज ऑल इंडिया आंबेडकर महासभा ने 'भारत बंद' को फिलहाल टाल दिया है। हालांकि देशभर के अलग-अलग राज्यों में शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया जा रहा है । दलित संगठन जंतर-मंतर पर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। 
PunjabKesariराहुल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की सोच दलित विरोधी है। सभी दलित और कमजोर वर्गों के लोग जानते हैं कि प्रधानमंत्री के दिल और मन में दलितों के लिए कोई स्थान नहीं है और वह दलितों को दबाना चाहते हैं। इसी कारण से हम उनके खिलाफ खड़े हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी पार्टी एक ऐसे भारत के लिए संघर्ष करेगी जहां सभी के लिए स्थान हो। 
 

 



PunjabKesariराहुल गांधी ने कहा कि अत्याचार निरोधक कानून उनकी पार्टी लेकर आयी थी और पार्टी सभी के साथ उसका संरक्षण करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि उन राज्यों में जहां भाजपा शासन में है वहां दलितों को खुलेआम पीटा जा रहा है और दबाया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम ऐसा भारत नहीं चाहते। हम एक ऐसा भारत चाहते हैं जिसमें सभी के लिए रहने का स्थान हो, जहां दलितों, गरीब, आदिवासियों या अल्पसंख्यकों सभी प्रगति करें। हम एक ऐसे भारत के लिए संघर्ष करेंगे। 

PunjabKesari

बता दें कि इसी साल 21 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट 1989) के तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने फैसला देते हुए कहा था कि सरकारी कर्मचारियों की गिरफ्तारी सिर्फ सक्षम अथॉरिटी की इजाजत के बाद ही हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ 2 अप्रैल 2018 को दलित संगठन सड़कों पर उतरे थे। दलित समुदाय ने दो अप्रैल को 'भारत बंद' किया था। देशभर में हुए दलित आंदोलन में कई इलाकों में हिंसा हुई थी, जिसमें एक दर्जन लोगों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News