राहुल का दो दिवसीय मध्यप्रदेश दौरा अाज, जनसभाअों को करेंगे संबोधित ( पढ़ें 15 अक्टूबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 05:34 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधरः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर जा रहे हैं। अपने इस दौरे के दौरान वह दतिया में एक मंदिर में भी दर्शन करने जाएंगे। इसके अलावा वह पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे व जनसभाअों को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि राहुल गांधी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई जगहों पर रैली भी कर सकते हैं। 

इसके अलावा अाइए अापको बताते हैं 15 अक्टूूबर की खास खबरें-

राष्ट्रीय-
प्रदूषण का प्रकोप: दिल्ली-एनसीआर में आपात योजना आज से 
PunjabKesari
ठंड बढ़ने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर की हवा जहरीली होने लगी है। इसे देखते हुए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड(सी.पी.सी.डी.) ने दिल्ली में सोमवार से आपात कार्य योजना लागू करने का फैसला किया है। इसके तहत वायु गुणवत्ता खराब होने पर तत्काल सख्त कदम उठाए जाएंगे।
बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि मध्यम से खराब श्रेणी में वायु गुणवत्ता होने पर कचरा जलाने से रोक दिया जाएगा और ईंट भट्ठे, उद्योगों में प्रदूषण नियंत्रण के मानक लागू किए जाएंगे। 

देश, विदेश की पेट्रोलियम कंपनियों के CEO के साथ अाज बैठक करेंगे PM मोदी 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तेल एवं गैस क्षेत्र की वैश्विक और भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ उभरते ऊर्जा परिदृश्य पर विचार विमर्श करेंगे। इस बैठक में ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों तथा कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से वृद्धि पर पडऩे वाले प्रभावों पर चर्चा होगी। 

पंजाब-
पंजाब के किसानों के लिए अच्छी ख़बर, आज मिलेगी धान की पेमेंट
PunjabKesari
भारतीय रिजर्व बैंक (आर. बी. आई.) से मंज़ूरी के बाद सरकार आज से किसानों को फसल खरीद का भुगतान शुरू कर देगी। आर. बी. आई. ने भारतीय स्टेट बैंक (एस. बी. आई.) को सावन की फ़सल फसल खरीदने के लिए 29,695.40 करोड़ रुपए की केश क्रेडिट लिमिट (सी. सी. एस.) को मंजूरी दे दी है। 

अध्यापक मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ काला हफ्ता आज से
PunjabKesari
सांझा अध्यापक मोर्चा पंजाब की तरफ से 8886 एसएसए रमसा और आदर्श माडल अध्यापकों समेत प्रत्येक वर्गों के कच्चे अध्यापकों को पूरी तनख्वाह के साथ रेगुलर करवाने के लिए और दूसरे अध्यापक मांगों की पूर्ति के लिए अध्यापक संघर्ष को आगे चलाते हुए 15 अक्तूबर से 21 अक्तूबर तक काला हफ्ता मनाने का ऐलान किया गया है।

वन मंत्री का घेराव अाज
PunjabKesari
अाज वन वर्कर यूनियन पंजाब की इकाई अलीवाल के प्रधान रणजीत सिंह भागोवाल, जनरल सचिव कुलदीप सिंह और सीनियर मित्र प्रधान बलजीत सिंह दाबांवाल ने बताया कि कच्चे कामगार पक्के कराने और इसके अलावा अन्य मांगों के लिए आज वनमंत्री साधु सिंह धर्मसोत के शहर नाभा में रोष मार्च करके उसका घेराव करेंगे। 

खेल
अाज होने वाले मुकाबले 
PunjabKesari
क्रिकेट : विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018 
फुटबॉल: ईरेडिविसी डच लीग 2018
फुटबॉल: यू.ई.एफ.ए. राष्ट्र लीग


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News