कर्नाटक में बोले राहुल, पीएम किताब के पन्ने पलटकर बोलते हैं झूठ

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 08:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कर्नाटक में मांडया के मालावली में जाकर एक रैली को संबोधित किया। राहुल ने लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

मोदी जी किताब के पन्ने पलटकर बोलते हैं झूठ
कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं, वह झूठ बोलते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी अपने पास एक किताब रखते हैं और पन्ने पलटकर झूठ बोलते हैं। उन्होंने पीएम पर बोलते हुए कहा कि चलो आज पंद्रह लाख का झूठ बोल दो, युवाओं के रोजगार पर झूठ बोल दो और किसानों पर झूठ बोल दो।

नीरव मोदी को लेकर पीएम पर साधा निशाना
पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने गुजरात में शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों को प्राइवेट हाथो में सौंप दिया है। उन्होंने सिद्धरमैया सरकार द्वारा कर्नाटक में लाई गई कृषि, शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। नीरव मोदी को लेकर भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा।

राहुल गांधी ने किए चामुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन
राहुल ने शनिवार को कर्नाटक पहुंचकर सबसे पहले मैसूर के चामुुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन किए। उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी मौजूद थे। दरअसल मैसूर सिद्धरमैया का गृह जनपद भी है। मंदिर में दर्शन करने के बाद राहुल मैसूर के महारानी आर्ट महिला कॉलेज भी गए। उन्होंने यहां छात्रों के साथ बातचीत की और सवाल-जवाब भी किए। राहुल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि नीरव मोदी बैंक का 22 हजार करोड़ रुपये लेकर विदेश भाग गया, अगर यही 22 हजार करोड़ रुपये आप जैसी महिलाओं को दिया गया होता तो कितने व्यवसाय खुलते और रोजगार भी बढ़ता। 


लोगों के पास कौशल है लेकिन पुंजी नहीं
उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यस्था बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है, लेकिन हम रोजगार नहीं पैदा कर पा रहे हैं। ऐसा इसलिए है कि जो कुशल हैं, जिनके पास कौशल है, लेकिन उनके पास धन नहीं है। यह परेशानी इसलिए है कि देश का पैसा बड़ी मात्रा में 15-20 लोगों के पास जा रहा है। राहुल ने यहां इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन भी किया और खाना भी खाया। वहीं राहुल चाय की दुकान पर चाय की चुस्कियां भी लेते नजर आए। 

 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News