राहुल गांधी दो लोकसभा सीटों से लड़ेंगे चुनावः TV रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 07:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केरल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने भी राहुल गांधी के वायनाड सीट से चुनाव लड़ने का दावा किया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामचंद्रन ने कहा कि इस संबंध में एक महीने से बात चल रही है। शुरूआत में राहुल गांधी इसके लिए तैयार नहीं थे। लेकिन बाद में वह मान गए।
PunjabKesari
वहीं एआसीसी महासचिव ओमन चांडी ने पत्तनमतिट्टा जिले में पत्रकारों से कहा कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गांधी से वायनाड से लड़ने का आग्रह किया है। लेकिन उन्होंने प्रस्ताव पर टिप्पणी नहीं की है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता मांग कर रहे हैं कि गांधी को किसी दक्षिण भारतीय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहिए और हमने वायनाड सीट से लड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने अब तक इस पर कुछ कहा नहीं है। लेकिन हमें उम्मीद है कि कुछ सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी।


कांग्रेस पार्टी केरल की 20 लोकसभा सीटों में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसने 14 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। लेकिन वायनाड और वडाकरा से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।
PunjabKesari
राहुल गांधी फिलहाल अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से सांसद हैं, जहां आगामी लोकसभा चुनाव में उनका सामना भाजपा की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से होगा। वायनाड सीट से कांग्रेस नेत एमएल शाहनवाज पिछले दो बार से सांसद हैं। यह सीट 2008 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी। यह सीट कन्नूर, मलाप्पुरम, वायनाड संसदीय क्षेत्रों को मिलाकर बनी है।



 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News