रेल दुर्घटनाओं को लेकर Rahul Gandhi ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- आखिर कब जागेगी सरकार...

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 12:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु में हुए ट्रेन हादसे को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जवाबदेही शीर्ष स्तर से शुरू होती है तथा अनेक दुर्घटनाओं के बावजूद कोई सबक नहीं लिया गया। उन्होंने यह सवाल भी किया कि आखिर कितने परिवारों के तबाह होने के बाद यह सरकार जागेगी?

PunjabKesari

'आखिर कितने परिवारों के तबाह होने के बाद जागेगी यह सरकार'
राहुल गांधी ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘मैसूर-दरभंगा ट्रेन दुर्घटना भयावह बालासोर दुर्घटना को प्रतिबिंबित करती है। एक यात्री ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। अनेक दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान चले जाने के बावजूद कोई सबक नहीं लिया जाता। जवाबदेही सबसे ऊपर से शुरू होती है।'' उन्होंने सवाल किया कि आखिर कितने परिवारों के तबाह होने के बाद यह सरकार जागेगी?
PunjabKesari
हादसे में 19 लोग हुए घायल
बता दें कि तमिलनाडु के पोन्नेरी-कावरापेट्टई रेलवे स्टेशनों के बीच चेन्नई-गुडूर रेलखंड पर ट्रेन संख्या 12578 मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस की पीछे से एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई। इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई, जबकि 12 से 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना उस वक्त हुई, जब एक्सप्रेस ट्रेन पोन्नेरी स्टेशन से गुजर रही थी। ट्रेन के लूप लाइन में एंट्री करते ही चालक दल को जोरदार झटका लगा। इसके बाद उसी लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टक्कर हो गई।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें....
Tesla Cybercab Robotaxi से उठा पर्दा, चलाने के लिए नहीं पड़ेगी ड्राइवर की जरूरत

Tesla CEO Elon Musk ने कंपनी की पहली Robotaxi से पर्दा उठा दिया है। उन्होंने कैलिफोर्निया में आयोजित We Robot Event के दौरान इसे पेश किया है। Tesla Cybercab Robotaxi में स्टीयरिंग और पेडल नहीं दिए गए हैं। इसमें केवल दो लोगों की सीटिंग कैपेसिटी दी गई है। अभी इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 30 हजार डॉलर (करीब 25 लाख रुपए) हो सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News