पूर्व विदेश मंत्री एस एम कृष्णा का दावा- राहुल गांधी के दखल से छोड़ा कांग्रेस का दामन

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 03:36 PM (IST)

नई दिल्ली: मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के पूर्व नेता एस एम कृष्णा ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि काम में राहुल गांधी के निरंतर हस्तक्षेप के कारण उन्हें सरकार और कांग्रेस पार्टी से अलग होना पड़ा।
PunjabKesariएसएम कृष्णा ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दस साल पहले राहुल एक सांसद थे और उन्होंने पार्टी का कोई पद नहीं संभाला था लेकिन राहुल गांधी फिर भी पार्टी से लेकर सरकार तक के सभी मामलों में हस्तक्षेप करते थे। राहुल गांधी को कई मुद्दे चर्चा के लिए भेजे जाते थे जिसकी मनमोहन सिंह को जानकारी भी नहीं होती थी। उन्होंने कहा हालांकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे लेकिन कई मामलों को उनके संज्ञान में लाए बिना ही कई काम कए गए फिर इसके बाद 2 जी स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ और कोयला घोटाले सामने आए थे।

PunjabKesariपूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी मनमोहन से अधिक शक्तिशाली थे और इससे देश में भ्रष्टाचार बड़े स्तर पर बढ़ा और राहुल गांधी ने ही फैसला किया था कि पार्टी को 80 साल से ऊपर के लोगों की जरूरत नहीं है। एसएम कृष्णा ने कहा कि साल 2009 से 2014 तक मैं यूपीए सरकार में सत्ता में था, तब मैं सभी अच्छी और बुरी चीजों के लिए समान रूप से जिम्मेदार था।

PunjabKesariबता दें कि एसएम ने कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा में शामिल होने के बाद एसएम कृष्णा ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने उनकी तुलना सरदार पटेल से करते हुए कहा कि मोदी राज में भारत तेजी से प्रगति कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News