राहुल गांधी की कृपा से सत्ता में, बिना पूछे नहीं कर सकता फैसले- कुमारस्वामी

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 08:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा कि वह राहुल गांधी की कृपा से सत्ता में आए हैं। किसानों के साथ एक बैठक के दौरान कर्नाटक के सीएम ने कहा कि लोगों की कृपा से नहीं राहुल गांधी की कृपा से सत्ता में आया हूं। बिना उनसे पूछे कोई फैसला नहीं ले सकता। कुमारस्वामी किसान नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि मैं किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी को समझाने की कोशिश करूंगा, लेकिन बिना अनुमति के कोई फैसला नहीं लूंगा।

राज्य की जनता ने नहीं दिया जनादेश
हाल ही में कुमारस्वामी ने कहा था कि वह कांग्रेस की कृपा पर हैं। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी जेडीएस ने राज्य की जनता से पूर्ण जनादेश मांगा था, लेकिन पूर्ण जनादेश उनकी पार्टी को नहीं मिला। कुमारस्वामी ने कहा था कि मेरी पार्टी ने अकेले नहीं सरकार बनाई है। मैनें लोगों से ऐसा जनादेश मांगा था कि मुझे उनके अलावा किसी और के दबाव में नहीं आने दें। लेकिन आज मैं कांग्रेस की दया पर हूं। मुझ पर राज्य की साढ़े छह करोड़ जनता का दबाव नहीं है।


वहीं कर्नाटक में सरकार गठन के एक हफ्ते बाद भी मंत्री पद के बंटवारे को लेकर कोई भी फैसला नहीं हुआ है। कुमारस्वामी ने इस मुद्दे को लेकर 28 मई को दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान के साथ मुलाकात भी की थी। कर्नाटक में इस समय विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 104 विधायक, कांग्रेस के 78 विधायक और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के 36 विधायक हैं।

राज्य में जनता ने किसी को पूर्ण बहुमत नहीं दिया है। सबसे पहले राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका मिला, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपना इस्तीफा दे दिया था, जिसके कांग्रेस-जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाई और कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।  

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News