राहुल गांधी ने EC को दिया 11 पन्नों का जवाब, कहा- कांग्रेस के साथ न करें भेदभाव

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2019 - 01:33 PM (IST)

नेशनल डेसक: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आचार संहिता का उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग को जवाब​ दिया है। उन्होंने 11 पन्नों के जवाब में कहा कि आदिवासियों के बारे में जो बयान दिया था उसमें आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया गया है। 
PunjabKesari
राहुल गांधी ने चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस के जवाब में कहा कि उन्होंने भारतीय वन कानून में प्रस्तावित संशोधन को अपने एक राजनीतिक भाषण में संक्षिप्त कर सरल ढंग से समझाने का प्रयास किया था। उन्होंने आयोग से यह भी कहा कि उनकी मंशा अपुष्ट तथ्यों का बयान कर लोगों को बहकाने की नहीं थी। उनके खिलाफ शिकायत इसलिए दर्ज की गयी ताकि उन्हें लोकसभा चुनावों से अलग हटाया जा सके। 
PunjabKesari
राहुल ने चुनाव आयोग से यह भी कहा है कि वह आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ी शिकायतों का निपटारा करते वक्त निष्पक्ष रहे और कांग्रेस के खिलाफ भेदभावपूर्ण रवैया न अपनाए। उनकी दलील है कि वह वन कानून 1927 की धारा 66 में संशोधन के सरकारी प्रस्ताव पर अपने भाषण की रौ में बोल रहे थे। 
PunjabKesari
दरअसल मध्य प्रदेश के शहडोल में 23 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष के भाषण का उद्धरण देते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें एक मई को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। यह नोटिस उन्हें आदर्श आचार संहिता के उस प्रावधान के तहत दिया गया था जो राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ अपुष्ट आरोप लगाने से निषेध करता है। भाजपा के दो कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी जिसके बाद मप्र के चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गयी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News