'पप्पू' कहे जाने पर बोले राहुल गांधी- 'मेरी दादी को भी लोग गूंगी गुड़िया कहते थे, लेकिन आज...

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद को 'पप्पू' कहे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।  राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में एक सवाल के जवाब में कहा कि  उन्हें 'पप्पू' कहलाने में कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि ये विरोधियों के प्रचार अभियान का हिस्सा है।

 

राहुल गांधी से पूछा गया कि कोई 'पप्पू' कह दे तो दिल पर लगा होगा। इस पर कांग्रेस नेता ने कहा कि नहीं, ये प्रचार अभियान है। वो जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है। उसकी जिंदगी में कुछ नहीं हो रहा है। राहुल ने कहा कि मेरी दादी इंदिरा गांधी को भी 'गूंगी गुड़िया' कहा जाता था, लेकिन आज उन्हें 'आयरन लेडी' के नाम से जाना जाता है। ये भी वहीं लोग जो मेरी दादी को तब क्या बोलते थे और आज क्या कहते हैं। राहुल ने कहा कि लोग मुझपर भी 24 घंटे हमला करते रहते हैं लेकिन मैं इन पर ध्यान नहीं देता।

 

परवाह नहीं करता

राहुल ने कहा कि आप मुझे कुछ भी बुला सकते हैं, मैं परवाह नहीं करता। मुझे इसे दिल पर लेने की जरूरत नहीं है। राहुल ने कहा कि मेरी दादी इंदिरा गांधी मेरे जीवन का प्यार थी। मेरी दूसरी मां।' राहुल से पूछा गया कि क्या आप चाहेंगे कि कोई महिला इंदिरा गांधी के गुणों के साथ आपके जीवन में हो? इस पर राहुल ने कहा, 'यह एक दिलचस्प सवाल है। मेरी मां और दादी के गुणों का मिश्रण अच्छा है। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी। भारत जोड़ो यात्रा अभी ब्रेक पर है। 3 जनवरी को यात्रा फिर दिल्ली के कश्मीरी गेट से शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News