''राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा'', गोवा कांग्रेस ने ब्रिटेन में दिए गए भाषण का समर्थन किया

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 08:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) की संसदीय मामलों की समिति ने ब्रिटेन में पार्टी नेता राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों का शनिवार को समर्थन किया। समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से गांधी के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के गोवा डेस्क प्रभारी मणिकम टैगोर ने संवाददाताओं से कहा कि जीपीसीसी की संसदीय मामलों की समिति ने ‘‘राहुल गांधी के विचारों का पूरी तरह से समर्थन किया है।'' उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडुआर्डो फलेरियो ने पेश किया।

राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा था
टैगोर ने कहा कि राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा था। टैगोर ने दावा किया कि गांधी के बयान को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और भाजपा के करीबी मीडिया ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया। संसद में गतिरोध के बारे में टैगोर ने कहा कि संसद के इतिहास में पहली बार सत्तारूढ़ दल कार्यवाही को स्थगित करने के लिए मजबूर कर रहा है। उन्होंने दावा किया, ‘‘केवल मंत्रियों को बोलने की अनुमति है। सभी विपक्षी दलों को बोलने से रोक दिया गया। विपक्ष के किसी भी सदस्य को बोलने का अवसर नहीं दिया गया।''

लोकसभा टेलीविजन को म्यूट कर दिया गया
टैगोर ने कहा कि राहुल गांधी बोलना चाहते थे लेकिन उन्हें भी अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा, ‘‘शुक्रवार को लोकसभा टेलीविजन को म्यूट कर दिया गया। इतिहास में पहली बार, लोकसभा टीवी से प्रसारण के दौरान आवाज बंद की गई। यह लोकतांत्रिक कार्यवाही के लिए काला दिन है और संसदीय कार्यवाही पर यह हमला दर्शाता है कि मोदी नीत सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास नहीं करती है।'' उन्होंने कहा कि विपक्षी दल अडाणी मामले पर सरकार के खिलाफ लड़ाई में एक साथ हैं और एक संयुक्त संसदीय समिति द्वारा जांच कराने की मांग कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News