राहुल गांधी को अप्रैल में फिर बनाया जा सकता है कांग्रेस अध्यक्ष

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 10:56 AM (IST)

नई दिल्ली: राहुल गांधी की एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी हो सकती है। नई दिल्ली में पार्टी सूत्रों के मुताबिक अप्रैल में राहुल की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी तय मानी जा रही है। राहुल को यह जिम्मेदारी बजट सत्र के बाद बैसाखी के आसपास सौंपे जाने की उम्मीद है। राहुल गांधी को 2017 में निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया था लेकिन 2019 के आम चुनावों में पार्टी को मिली करारी हार के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल गांधी ने चुनाव हारने की जिम्मेदारी लेते हुए मई में इस्तीफा दिया था, हालांकि पार्टी नेताओं ने उनको काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने।

PunjabKesari

राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) ने पिछले साल अगस्त में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया था। तभी से पार्टी की पूरी बागडोर सोनिया गांधी के हाथ है। वहीं हाल ही में राहुल गांधी का नाम सामने आने के बाद पूर्व सांसद और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस के पास नेताओं की कमी नहीं है। अब भी कांग्रेस में कम से कम 6-8 नेता हैं जो अध्यक्ष बन कर पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कभी-कभार आप निष्क्रियता चाहते हैं, क्योंकि आप नहीं चाहते हैं कि कुछ हो।

PunjabKesari

वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव में विलंब को लेकर वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधने वाले पूर्व सांसद संदीप दीक्षित के एक बयान का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराया जाना चाहिए ताकि पार्टी कैडर में ऊर्जा का नया संचार हो सके। इससे पहले मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस मुश्किल दौर से गुजर रही है और ऐसे में तत्काल राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। राहुल गांधी के अलावा अगर किसी दूसरे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाया जाता है तो पार्टी बिखर जाएगी। निरुपम ने चुनाव की मांग का विरोध किया और कहा कि किसी पार्टी में नेतृत्व का चुनाव नहीं होता है तो फिर कांग्रेस में क्यों होना चाहिए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News