शिवराज सिंह चौहान बोले- ''हार की हताशा में विदेशों में भारत की छवि खराब कर रहे राहुल गांधी''

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 02:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। चौहान ने राहुल गांधी की अमेरिका में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार और निर्वाचन आयोग के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर उन पर हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी चुनावों में बार-बार हार की हताशा में विदेशों में भारत की छवि खराब कर रहे हैं।

PunjabKesari

शिवराज सिंह चौहान भाजपा के झारखंड चुनाव प्रभारी भी हैं। वह रांची में पार्टी की प्रस्तावित परिवर्तन रैली के सिलसिले में एक बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे। उन्होंने राहुल गांधी के कथित बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- 'केवल एक कुंठित व्यक्ति ही देश को बदनाम कर सकता है और विदेशों में उसकी छवि को नुकसान पहुंचा सकता है। अब राहुल गांधी न केवल सरकार बल्कि निर्वाचन आयोग पर भी सवाल उठा रहे हैं।'

चौहान ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा- 'अपने ही देश की आलोचना करना देशभक्ति का काम नहीं हो सकता। राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता हैं और यह एक जिम्मेदारी का पद होता है। जब नरसिम्हा राव प्रधानमंत्री थे, तब अटल बिहारी वाजपेयी विपक्ष के नेता थे। वाजपेयी ने विदेशों में भारत का प्रतिनिधित्व किया लेकिन उन्होंने कभी देश की छवि खराब करने की कोशिश नहीं की।'

PunjabKesari

चौहान ने राहुल गांधी को कुंठित करार देते हुए कहा कि लगातार हार की वजह से उनका विरोध भाजपा, संघ (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गहरा हो गया है और अब वे देश की छवि को नुकसान पहुंचाने लगे हैं।

बता दें राहुल गांधी इस समय अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर हैं। उनकी यात्रा का पहला पड़ाव डलास था और वह सोमवार को वाशिंगटन पहुंचे। वहां जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी और वर्जीनिया के हर्नडॉन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में सभी को समान अवसर नहीं मिले। उन्होंने इसे स्वतंत्र चुनाव नहीं मानते हुए कहा- मैं इसे काफी हद तक नियंत्रित चुनाव मानता हूं। अगर निष्पक्ष चुनाव होता, तो भाजपा को इतनी सीटें नहीं मिलतीं। राहुल गांधी ने यह दावा किया कि चुनाव आयोग ने भाजपा के एजेंडा को बढ़ावा देने के लिए काम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News