सुल्तानपुरः राहुल गांधी ने किया वादा पूरा, मोची रामचेत को भेजी सिलाई मशीन

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2024 - 06:11 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को जिस मोची की दुकान पर जाकर उसका हालचाल जाना था शनिवार को उसे ‘जूते सिलने की मशीन' भेजी है जिसे पाकर मोची की खुशी का ठिकाना नहीं है। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने यह जानकारी दी।

पार्टी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जननायक राहुल गांधी कल सुल्तानपुर में मोची रामचेत से मिले थे और उनके काम की बारीकियों को समझा था। अब उनके लिए जूते सिलने की मशीन भिजवाई है जिससे रामचेत को जूते की सिलाई में आसानी होगी। ऐसे हैं आपके राहुल, जन-जन के राहुल।'' रामचेत ने संवाददाताओं को बताया कि मशीन पाने से वह बहुत प्रसन्न है क्योंकि इससे उसे काम करने में काफी सुविधा हो जाएगी। 

उसने कहा, ‘‘मुझे बहुत खुशी है कि इतना बड़ा समान तुरन्त मिल गया। कल राहुल गांधी मेरी दुकान पर एकाएक आकर बैठ गए और हमारे कामकाज के बारे में जाना। मैंने बताया कि जूते की सिलाई कहीं और कराता हूं और यहां उसकी फिटिंग करता हूं।'' 

रामचेत ने बताया,‘‘ राहुल गांधी ने कहा था कि मैं तुम्हारी मदद करूंगा और आज ही उन्होंने मशीन भेज दी। पहले मैं एक दिन में एक- दो जोड़ी जूते तैयार कर पाता था लेकिन अब इस मशीन के मिलने से दिनभर में आठ-दस जोड़ी तैयार कर लूंगा।'' 

उन्होंने कहा,‘‘ इस मशीन से अब स्कूल बैग, पर्स आदि भी बनाऊंगा।'' दरअसल राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में सुल्तानपुर की अदालत में पेश होने आए थे और लौटते समय वह शहर के बाहरी इलाके में मोची रामचेत की दुकान पर रुके थे और उसका हालचाल जाना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News