क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक का राहुल गांधी ने किया था चुनाव प्रचार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2017 - 03:23 PM (IST)

गांधीनगर: गुजरात राज्यसभा चुनावों की वोटिंग में कांग्रेस के लिए एक एक वोट महत्वपूर्ण था। इसलिए कांग्रेसियों ने 44 विधायकों की आखिरी समय तक घेराबंदी की। लेकिन उन्हें क्या पता था कि जिस विधायक को जिताने के लिए राहुल गांधी ने उसके चुनाव क्षेत्र में प्रचार प्रसार किया।

वहीं, क्रास वोटिंग करके कांग्रेस के चाणक्य की मुसीबत और बढ़ा देगा। क्रास वोटिंग करने वाले विधायक का नाम करमासी बृजभाई पटेल है। गुजरात के साणंद से विधानसभा से पहली बार 2012 में विधायक चुने गए थे। दरअसल करमासी बृजभाई पटेल पिछले चुनाव में जीते थे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बृजभाई पटेल के क्षेत्र में जाकर चुनाव प्रचार करके उनके समर्थन में वोट मांगा था, लेकिन आज वही विधायक पार्टी से बगावत कर बैठा।  गौरतलब है कि सूबे की तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव हैं. कांग्रेस के अहमद पटेल चुनावी मैदान में हैं ऐसे में उनकी जीत के लिर 45 विधायकों के वोट की जरूरत है।

कांग्रेस से पहले ही कई विधायक बागवत कर बैठे हैं, जिसके बाद कांग्रेस के पास 44 विधायक बचे थे। कांग्रेस इन 44 विधायकों को रिजॉर्ट में छिपा रखा था और मतदान के समय अहमद पटेल की देख रेख में उन्हें गांधीनगर लाया गया। बावजूद इसके करमासी बृजभाई पटेल क्रास वोटिंग कर बैठे. इससे कांग्रेस और अहमद पटेल दोनों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News