नेशनल हेराल्ड मामला: राहुल गांधी को दिल्ली HC से नहीं मिली राहत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 09:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दिल्ली हाई कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है।राहुल गांधी ने यंग इंडिया कंपनी की जांच इनकम टैक्स द्वारा कराए जाने के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था जिस पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फैसला सुनाया ।
PunjabKesari
मई में नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को तब झटका लगा था, जब दिल्ली हाई कोर्ट ने यंग इंडिया कंपनी की जांच इनकम टैक्स द्वारा कराए जाने को हरी झंडी दी थी। आयकर विभाग ने कोर्ट के सामने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने एसोसिएट जर्नल लिमिटेड को 99 करोड़ रुपये दिए थे। राहुल गांधी ने जानबूझकर यंग इंडिया (वाईआई) में अपने निदेशक पद के बारे में खुलासा नहीं किया था।

PunjabKesari
दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि वह यह निर्णय करेगी कि क्या राहुल गांधी इन जानकारियों का खुलासा करने या नहीं करने के लिए किसी दवाब में थे। वहीं राहुल गांधी के वकील ने कहा कि जब कोई इनकम ही नहीं हुई तो फिर उस पर टैक्स कैसे बन सकता है। वहीं वकील ने गुहार लगाई कि इस मामले की रिपोर्टिंग मीडिया में ना की जाए लेकिन कोर्ट ने इस अपील को खारिज कर दिया। 
PunjabKesari

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने वाईआई द्वारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के अधिग्रहण में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि गांधी परिवार हेराल्ड की संपत्तियों का गलत ढंग से इस्तेमाल कर रहा है। भाजपा नेता ने 2012 में इसे लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद लंबी सुनवाई के बाद 26 जून 2014 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा मोतीलाल वोरा, सुमन दूबे और सैम पित्रोदा को समन जारी कर पेश होने के आदेश जारी किए थे, तब से यह मामला कोर्ट में चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News