गांधी जयंती पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार, बोले- मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 09:24 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने गुरुवार को गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया, साथ ही दोनों पर एफआईआर भी दर्ज की गई। राहुल गांधी ने गुरुवार को हुए बर्ताव पर शुक्रवार यानि 2 अक्तूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर ट्वीट किया और केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

PunjabKesari

राहुल गांधी ने बापू की कही एक बात को ट्वीट किया, ‘मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा... मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं’ गांधी जयंती की शुभकामनाएं #GandhiJayanti.

PunjabKesari

इससे पहले गुरुवार को हाथकस में पीड़िता के परिवार से मिलने से रोके जाने पर भी राहुल ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज का यह आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इतना नहीं डरना चाहिए। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले को ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने रोक लिया। उसके बाद वे पैदल ही हाथरस के लिए निकल गए।

PunjabKesari

जब पुलिस ने राहुल को रोकने की कोशिश की तो भीड़ पुलिस से उलझ गई, इस दौरान राहुल गांधी नीचे गिर पड़े। राहुल गांधी के नीचे गिरने पर राजनीति शुरू हो गई और कांग्रेस ने पुलिस पर कांग्रेस नेता के साथ गलत बर्ताव का आरोप लगाया। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए राहुल और प्रियंका को हिरासत में ले लिया। हालांकि, कुछ देर बाद पुलिस दोनों नेताओं को दिल्ली बॉर्डर पर छोड़ आई। कांग्रेस नेताओं पर धारा 144 का उल्लंघन करने तथा महामारी के दौरान आम लोगों का जीवन संकट में डालने के आरोप में आईपीसी की धारा 188, और धारा 269, 270 के तहत दर्ज कराया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News