एयरफोर्स के डिप्टी चीफ ने की राफेल की तारीफ, बोले-हर कीमत पर चाहिए ये लड़ाकू विमान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 10:55 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राफेल डील को लेकर छिड़े घमासान और विवाद के बीच भारतीय वायु सेना के उप-प्रमुख एयर मार्शल रघुनाथ नंबियार ने बीते दिनों लड़ाकू विमान को उड़ाया और इसकी ताकत परखी। डिप्टी चीफ नंबियार ने राफेल की उड़ान भरने के बाद इसकी जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि राफेल को परखने का मुझे मौका मिला इसकी मुझे जहां खुशी है, वहीं मैं इससे संतुष्ट भी हूं। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर राफेल चाहिए। वहीं इस डील में अनिल अंबानी को मिले फायदे के सवाल पर नंबियार ने कहा कि लोगों को इसको लेकर गलत जानकारी दी गई है, ऐसा कुछ नहीं है।
PunjabKesari
ऑफसेट के नाम पर 30,000 करोड़ की बात नहीं है, इसमें जो डासौल्ट वो सिर्फ 6500 करोड़ का ही कॉन्ट्रैक्ट देगी। वहीं उन्होंने कहा कि दाम कुछ भी हो लेकिन एक बात है कि इसकी तकनीक भी अच्छी है और मेंटेनेंस भी मिल रही है। वहीं एयरफोर्स के डिप्टी चीफ शिरीष बबन देव ने भी राफेल की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि फ्रैंच कंपनी को पता है कि यह ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट है और उसे मालूम है इसे कैसे सर्विस करना है, किसके पास जाना है, सरकार यह दबाव कंपनी पर नहीं डाल सकती। इस लड़ाकू विमान की पहली खेप अगले साल सितंबर में भारत आ सकती है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस राफेल डील पर पिछले काफी समय से सवाल उठा रही है। कांग्रेस ने इसकी डील को बड़ा घोटाला बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर तक कह चुके हैं। हालांकि सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी के झूठे आरोपों के दवाब में आकर इस डील को रद्द नहीं करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News