राहुल गांधी की ब्रिटिश नागरिकता पर केंद्र ने मांगा जवाब, कांग्रेस बोली-5 साल क्या सो रही थी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2019 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर उठ रहे सवालों पर नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर कहा कि आपकी ब्रिटिश नागरिकता को लेकर शिकायत की गई है, इस पर आप अपना रुख स्पष्ट करें और अपने तथ्य सामने रखें। केंद्र ने 14 दिनों के अंदर राहुल को अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। गृह मंत्रालय ने राहुल को यह नोटिस भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की शिकायत पर भेजा है। राहुल पर सवाल है कि उन्होंने ब्रिटिश नागरिकता ले रखी है इसलिए उनका नामांकन रद्द किया जाना चाहिए।
PunjabKesari
वहीं कांग्रेस ने सुब्रह्मण्यम स्वामी के आरोपों को खारिज किया है। कांग्रेस ने कहा कि क्या पांच साल तक सरकार सो रही थी। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनावों के नजदीक ही क्यों राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी भारतीय हैं और उनका जन्म भारत में ही हुआ है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि स्वामी गृह मंत्रालय को राहुल की नागरिकता के खिलाफ दो बार पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने सबसे पहले 21 सितंबर 2017 को इस बारे में एक शिकायत की थी और अब हाल ही में 29 अप्रैल 2019 को भी पत्र लिखा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News