कांग्रेस का सवाल- BJP बताए पुलवामा शहीदों के फंड का क्या हुआ?

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 09:45 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सरकार ने ‘भारत के वीर' कोष का उपयोग नहीं किया और पुलवामा हमले के कई शहीदों के परिवार अब तक मदद की बाट जोह रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने यह दावा भी किया कि इस कोष में 250 करोड़ रुपये की राशि है, लेकिन शहीदों के परिवारों को वादे के मुताबिक पैसे नहीं दिए जा रहे हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा सरकार ने ‘भारत के वीर' कोष की स्थापना की ताकि शहीदों के परिवारों की मदद के लिए इस कोष से पैसे दिए जाएं। पुलवामा हमले के बाद यह कोष 12 गुना बढ़ गया क्योंकि देशवासी जानते थे कि शहीदों के परिवारों को सहायता की जरूरत है।'' शेरगिल ने कई शहीदों के परिवारों का उल्लेख करते हुए दावा किया, ‘‘ इस कोष में 250 करोड़ रुपये है। लेकिन पुलवामा हमले में शहीद के परिवारों को एक रुपया नहीं दिया गया जबकि लाखों रुपये देने का वादा किया गया।''

उधर, कांग्रेस की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस ने पुलवामा हमले के शहीदों की याद में इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जिसमें संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। गौरतलब है कि पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भीषण आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News