हज सब्सिडी को खत्म कर मुस्लिम लड़कियों की पढ़ाई पर लगाएं पैसा : ओवैसी

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2017 - 09:44 PM (IST)

नई दिल्ली : एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हज सब्सिडी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हज सब्सिडी को खत्म कर उसका पैसा मुस्लिम गर्ल्स एजुकेशन पर लगना चाहिए। ओवैसी ने कहा कि इससे उनकी तरक्की होगी और जिसको भी हज जाना होगा वह जरूर जाएगा। उन्होंने कहा कि इतनी भी हज सब्सिडी देने का कोई फायदा नहीं है क्योंकि इन चीजों से एयरलाइंस को और दूसरे लोगों को फायदा होता है।

ओवैसी ने कहा कि इससे मुसलमान लोग नाराज नहीं होंगे बल्कि उनको अच्छा लगेगा। उन्होंने कहा कि जो मुस्लिम लड़कियां पढ़ाई नहीं कर पाती हैं उनको इससे काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि इसका यूपी चुनाव से कोई लेना-देना हैं वह पहले भी इस बात को उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों से वह इस बात को संसद में उठा रहे हैं।

हमारे ऊपर रखकर बंदूक मत चलाइए
ओवैसी ने कहा कि हर साल इसके ऊपर साढ़े 400 करोड़ रुपए क्यों दिए जा रहे हैं। मुस्लिम महिलाओं में शिक्षा कम है, ये पैसा तालीम के लिए इस्तेमाल कीजिए। एयर इंडिया को मजबूत करने के लिए हमारे नाम पर रख कर बंदूक मत चलाइए।गौरतलब है कि भारत में हर वर्ष सरकार की ओर से हज के लिए सब्सिडी के तौर पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैंं। वर्ष 2012 में यह आंकड़ा 836.56 करोड़ रुपए, 2013 में 680.03 करोड़ रुपए और 2014 में 533 करोड़ रुपए तक पहुंचा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News