शहीदों के परिवारों को संभाल रही पंजाब सरकार, दिए जा रहे 1 करोड़ के चेक

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 04:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क. मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य में शहीद होने वाले फौज के जवानों के परिवारों को 1 करोड़ रुपए की सहायता देने की योजना चलाई जा रही है। पहले यह योजना आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली में शुरू की गई थी और फिर पंजाब में सरकार बनने के बाद इसे लागू किया गया।

PunjabKesari

योजना का उद्देश्य

मुख्यमंत्री भगवंत मान शहादत का जाम पीने वाले फौजियों के घर जाकर उनके वारिसों को 1-1 करोड़ रुपये के चेक सौंप रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले सुना जाता था कि शहीद फौजी के परिवार को सिलाई मशीन और 20 हजार रुपए की सहायता दी गई है, जो कि उनकी शहादत की तौहीन थी। पंजाब की सरकार संभालते ही उन्होंने शहीद के वारिसों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया।

PunjabKesari

शहीद का परिवार

शहीद सुरिंदर सिंह गांव डूंडीयां का रहने वाला था। चार बहनों का इकलौता भाई था। उसके पिता नछत्तर सिंह और माता बलवंत कौर ने बताया कि सुरिंदर सिंह 2009 में फौज में भर्ती हुआ था और ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया। मुख्यमंत्री भगवंत मान उनके पास आए और 1 करोड़ रुपये का चेक देकर गए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे। यह योजना शहीदों के परिवारों को आर्थिक रूप से समर्थन देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, ताकि उन्हें कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News