ना रिश्वत ना सिफारिश, मेरिट के आधार पर नौकरियां दे रही पंजाब सरकार

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क. पंजाब सरकार ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में अपने कार्यकाल के केवल 30 महीनों में करीब 45 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियों देकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इससे न केवल युवाओं का आत्मविश्वास बढ़ा है, बल्कि उनके जीवन स्तर में भी सुधार हो रहा है।

PunjabKesari

सरकार द्वारा युवाओं को दी जा रही इन नौकरियों के चलते प्रवासी युवाओं की संख्या में भी कमी आई है। अब युवाओं को नौकरी के लिए न तो रिश्वत देनी पड़ती है और न ही किसी बड़े व्यक्ति की सिफारिश की जरूरत होती है, बल्कि उन्हें उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी दी जा रही है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के अनुसार, युवाओं की भलाई को सुनिश्चित करने और उन्हें रोजगार के नए अवसर प्रदान करने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। सरकार हर विभाग में खाली पदों को भरने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए एक ठोस विधि अपनाई गई है, जिसके कारण इन 45 हजार नियुक्तियों में से किसी भी नियुक्ति को अब तक अदालत में चुनौती नहीं दी गई है। यह और भी गर्व का विषय है कि इन युवाओं को पूरी तरह से योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं।

PunjabKesari

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News