पुलवामा हमला: NIA को बड़ी कामयाबी,धमाके में इस्तेमाल कार मालिक के घर तक पहुंची टीम

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 09:20 PM (IST)

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकवादी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (NIA) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए इसमें इस्तेमाल किए गए वाहन और उसके मालिक की पहचान कर ली है। NIA के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले में मारूति इको कार का इस्तेमाल किया गया था जो अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के रहने वाले सज्जाद बट के नाम पर पंजीकृत है। उसने यह कार हमले से मात्र दस दिन पहले यानी 4 फरवरी को खरीदी थी।

PunjabKesariसज्जाद शोपियां स्थित सिराजउलउलुम मदरसे का छात्र है। NIA ने गत 23 फरवरी को राज्य पुलिस के साथ मिलकर उसके घर पर छापा मारा लेकिन वह वहां नहीं मिला। वह हमले के बाद से फरार बताया गया है। यह कहा जा रहा है कि वह आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद में शामिल हो गया है। NIA ने विस्फोट में बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार की जांच की और अपराध शाखा के विशेषज्ञों तथा आटोमोबाइल विशेषज्ञों की मदद से इस वाहन की पहचान कर ली।

PunjabKesariइसका चेसिस नम्बर MA 3ERLF1SOO 183735 तथा इंजन नम्बर G12BN164140 है। यह कार सबसे पहले 2011 में अनंतनाग में हेवन कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद जलील अहमद हक्कानी को बेची गई। इसके बाद भी इसे 7 बार बेचा गया। गत 14 फरवरी को जैश के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी इस कार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले की एक बस से टकरा दिया था। इस विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे और कुछ अन्य घायल हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News