पुलवामा हमलाः अनुच्छेद 35A पर सुनवाई से पहले कश्मीर भेजी गई सुरक्षाबलों की 120 कंपनियां

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 10:37 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद  सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों और उसके समर्थकों के नाक में नकेल कसने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। इस बीच सोमवार को कश्मीर को विशेष पहचान देने वाले अनुच्छेद 35A  पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।  सुनवाई को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में पुलिस और अद्र्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही केंद्र सरकार ने सुरक्षाबलों की 120 कंपनियां जम्मू-कश्मीर भेजी है। एक कंपनी में 100 जवान होते हैं। 

PunjabKesari

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को देर रात गिरफ्तार कर लिया।  आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मलिक को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है। जेकेएलएफ के प्रवक्ता ने आज सुबह बताया कि एक पुलिस टीम ने मलिक के मैसुमा स्थित आवास पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि मलिक की गिरफ्तारी का कोई कारण नहीं बताया गया। मलिक को फिलहाल कोठीबाग थाने में रखा गया है।  मलिक को पिछले छह माह के दौरान दर्जनों बार गिरफ्तार किया गया। कुछ मामलों में उसे एक या दो दिन की हिरासत के बाद रिहा कर दिया गया तो कुछ अन्य मामलों में उसे केंद्रीय कारागार में रखा गया और अदालत से जमानत मिलने के बाद रिहा किया गया।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News