पुलवामा हमले को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ  के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है। वहीं फॉरेंसिक और एनएसजी की शुरुआती रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।  रिपोर्ट के अनुसार इस हमले को लेकर 150 से 200 किलो आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ है। वहीं पता चला है इस हमले की चपेट में आई बस बुलेट आईईडी प्रूफ नहीं थी। आतंकी ने काफिले में 5वें नंबर पर चल रही बस को कार की टक्कर मारी।

PunjabKesari

आपको बतां दे कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे। तभी एक आत्मघाती आतंकवादी ने विस्फोटक से भरी अपनी कार जवानों की बस से भिड़ा दी। इस बस में 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादियों ने जिस स्थान पर घटना को अंजाम दिया है वह लाथपोरा के कमांडो ट्रेनिंग सेंटर से ज्यादा दूर नहीं है। यहां पर 31 दिसंबर 2017 को आतंकवादियों ने हमला किया था। इसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे।

PunjabKesari
स्थानीय निवासियों ने बताया कि घटना में शहीद हुए जवानों के क्षत विक्षत शव जम्मू कश्मीर राजमार्ग में बिखर गए। कुछ शवों की हालत तो इतनी खराब है कि उनकी शिनाख्त में काफी वक्त भी लग सकता है। विस्फोट की आवाज सुनाई देते ही लोग यहां वहां भागने लगे। घटनास्थल से 300 मीटर से भी कम दूरी पर स्थित लेथपुर बाजार के दुकानवाले अपनी अपनी दुकानों के शटर गिरा कर भाग गए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News