चश्मदीद का दावाः हमने 35 शवों को ले जाते देखा, पाक सेना ने छीन लिए थे लोगों के मोबाइल

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना के लड़कू विमानों ने सीमा पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादी ढांचों पर तड़के भारी बमबारी की जिसमें कई आतंकवादी कैंप पूरी तरह बर्बाद कर दिया। वहीं अब चश्मदीदों के ऐसे बयान सामने आ रहे हैं जोकि पाकिस्तान की पोल खोलता हुआ दिखाई दे रहा है। 

PunjabKesari

अब पाकिस्तान में भारत की एयर स्ट्राइक की जगह पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि 26 फरवरी को हुए एयर स्ट्राइक के घंटों बाद उन्होंने देखा कि घटनास्थल से एक एंबुलेंस के जरिए 35 शव वहां से बाहर भेजे गए। चश्मदीदों के अनुसार मृतकों में कई ऐसे भी हैं जो पहले पाकिस्तानी सेना में काम कर चुके हैं। वहीं चश्मदीदों के मुताबिक एयर स्ट्राइक में 12 लोग ऐसे शामिल है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह एक अस्थायी झोपड़ी में सो रहे थे। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि बमबारी के तुरंत बाद स्थानीय अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए लेकिन सेना द्वारा उस क्षेत्र को पहले ही बंद कर दिया गया था। सेना ने मेडिकल के कर्मचारियों से से मोबाइल फोन भी छीन लिए थे। 

PunjabKesari

जैश ए मोहम्मद का सबसे बड़ा शिविर हो गया नेस्तनाबूद 
आपको बतां दे कि वायु सेना ने पुलवामा आतंकवादी हमले के एक पखवाड़े के भीतर ही तड़के बड़ी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर जबरदस्त बमबारी की जिसमें आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का सबसे बड़ा शिविर नेस्तनाबूद हो गया और बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए। वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े के प्रमुख विमान मिराज-2000 ने इस मिशन को अंजाम दिया था। तड़के साढे तीन बजे 10 से 12 मिराज विमानों ने अलग-अलग वायु सेना स्टेशनों से उडान भरी और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट में करीब 20 मिनट तक कई जगहों पर 1000 किलोग्राम के बमों से भारी बमबारी की जिसमें कई आतंकवादी शिविर तबाह हो गए और 200 से 250 आतंकवादी ढेर हो गए। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News