राहुल भट की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन छठे दिन जारी, पुलिस ने कहा- घाटी नहीं छोड़ें कश्मीरी पंडित

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 08:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की हत्या को लेकर मंगलवार को लगातार छठे दिन विरोध प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने प्रदर्शनकारियों से संयम बरतने, घाटी नहीं छोड़ने और राजनीतिक दलों से संचालित नहीं होने का अनुरोध किया। शीर्ष स्तर के पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिलाया कि घाटी में जल्द ही स्थायी शांति लौटेगी, क्योंकि सुरक्षा बल एक-डेढ़ साल में सभी आतंकवादियों का सफाया कर देंगे।

शरणार्थियों के लिए प्रधानमंत्री के रोजगार पैकेज के तहत घाटी में वापस आए कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने बडगाम और अनंतनाग स्थित शरणार्थी कॉलोनी समेत विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया। ये कर्मचारी भट के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। इन कर्मचारियों ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रतीक वाला पुतला फूंका और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ‘एलजी तुम एक काम करो, कुर्सी छोड़ आराम करो', ‘वी वांट जस्टिस' और ‘तुम कितने राहुल मारोगे, हर घर से राहुल निकलेगा' जैसे नारे लगाए। दो स्थलों पर प्रदर्शनकारियों से मिले पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कश्मीरी पंडितों से अनुरोध किया कि वे डरकर घाटी नहीं छोड़ें, क्योंकि ऐसा करने से आतंकियों और पाकिस्तान की जीत होगी, क्योंकि वे यही चाहते हैं।

कुमार ने कहा, ‘‘ हमें मिलकर शत्रु के मकसद को नाकाम करना है। '' कुमार ने कहा कि निकट भविष्य में कश्मीर में स्थायी शांति होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) एक-डेढ़ साल में सभी आतंकियों का सफाया कर देंगे। कुमार ने आतंकवादी हमले के मद्देनजर प्रदर्शनकारियों से सड़क पर प्रदर्शन नहीं करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि बाइक सवार आतंकी आसानी से धरना स्थल पर हथगोले फेंक सकते हैं। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, ‘‘राहत शिविरों (सभी कॉलोनी) की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। दूरदराज के क्षेत्रों में तैनात कर्मचारियों को जिला मुख्यालय लाया जाएगा।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News