रक्षाबंधन पर भी कोलकाता रेप-मर्डर केस का जोर, प्रदर्शनकारियों ने ‘वी वांट जस्टिस’ लिखी राखियां बांधीं

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 12:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोलकाता में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या की घटना के विरोध में जारी प्रदर्शन के बीच प्रदर्शनकारियों ने ‘‘वी वांट जस्टिस'' (हमें न्याय चाहिए) का संदेश लिखी राखियां बांधीं। कोलकाता पुलिस के जवान भी प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को राखी बांधते देखे गए। 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद रक्षाबंधन के मौके पर राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां कई महिला चिकित्सक, एलजीबीटीक्यू समुदाय के प्रतिनिधियों और अन्य लोगों ने राज्यपाल को राखियां बांधीं। उन्होंने महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण का लक्ष्य हासिल होने तक उनके प्रयासों का समर्थन करने का संकल्प लिया। 

राजभवन मीडिया प्रकोष्ठ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई घटना पर अपनी पीड़ा व्यक्त की। इसने कहा, ‘‘उन्होंने जांच को सही दिशा में ले जाने पर जोर दिया ताकि महिलाओं, विशेषकर चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।'' 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘किसी भी बुरी ताकत को भाई-बहन के पवित्र बंधन को तोड़ने न दें। आइए हम सभी एक-दूसरे को सुरक्षा, प्रेम, स्नेह और सम्मान के इस बंधन में बांधें।'' मध्यप्रदेश में पेंच बाघ अभ्यारण (पीटीआर) के प्रबंधन ने रक्षाबंधन के अवसर का इस्तेमाल बाघों की सुरक्षा और संरक्षण के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए किया। बाघों का मुखौटा पहने महिलाओं ने अभयारण्य के आसपास के गांवों और छोटे शहरों में पुरुषों को राखी बांधी। 

पीटीआर ने ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा कि यह लगातार तीसरा साल है जब उसने अभयारण्य से सटे 130 गांवों और छोटे शहरों में रक्षा बंधन मनाया है। इसने कहा, ‘‘जैसे एक बहन अपने भाई की लंबी उम्र और अपनी सुरक्षा के लिए राखी बांधती है, वैसे ही हम सबने आज वादा किया है कि हम अपने जंगल के - बाघों और अन्य वन्यजीवों की रक्षा करेंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News