महिला कालेज जम्मू की छात्राएं आज फिर सडक़ पर, प्रिंसिपल को हटाने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 01:10 PM (IST)

जम्मू: परेड महिला कालेज की छात्राएं आज फिर सडक़ पर उतर आई। छात्राएं कालेज की प्रिंसिपल पर उन्हें बिना कारण परेशान करने का आरोप लगाते हुए हटाने की मांग कर रही हैं। छात्राओं का आरोप है कि अनुशासन के नाम पर कालेज प्रशासन छात्राओं के साथ बुरा वर्ताव कर रहा है। परेड क्षेत्र में कालेज के बाहर छात्राओं ने नारेबाजी की और सडक़ जाम कर दी। वहीं उन्होंने डीसी आफिस जाने का प्रयास भी किया।


सुबह कालेज लगते ही नौ बजे के करीब छात्राएं कालेज गेट के बाहर जमा हो गई। ओल्ड सिटी के बीचो बीच स्थित कालेज के बाहर काफी देर तक जाम लगा रहा। छात्राएं कालेज प्रशासन द्वारा लगाए गए ड्रेस कोड के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। उनका कहना है कि वर्दी के नाम पर उनके साथ मनमानी की जा रही है। उन्हें कक्षाओं से बाहर निकाल दिया जाता है और पढऩे नहीं दिया जाता क्योंकि उन्होंने डे्रसकोड को नहीं अपनाया होता है। वहीं छात्राओं का आरोप है कि कालेज प्रशासन ने उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया है।
क्या कहती है प्रिंसिपल
कालेज की प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने कालेज में वर्दी कालेज में अनुशासन बनाने के लिए रखी है और साथ ही लड़कियों के कालेज में आने-जाने का समय तय किया है। इससे लड़कियों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि कालेज में बच्चियों को पढ़ाया जाता है। उन्हें एक जैसी वर्दी पहननी होगी और कालेज में तय समय के अनुसार ही कालेज आना होगा। यह अनिवार्य है क्योंकि बच्चियों की सुरक्षा का जिम्मा कालेज पर होता है और कालेज उनके लिए जवाबदेह होता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News