पुलिस चैक पोस्ट हटाने की मांग को लेकर चक सलारियाँ में प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 01:53 PM (IST)

साम्बा : जिला के रामगढ़ थाने के अधीन आते चक सलारियाँ में  स्थानीय सरपंच विजय चौधरी बाबा के नेतृत्व में लोगों ने विजयपुर-रामगढ़ मार्ग पर धरना दिया व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। धरने में सरपंच कुलदीप वर्मा, सरपंच करनैल सिंह, पूर्व सरपंच एवं किसान यूनियन रामगढ़ के प्रधान मोहन सिंह भट्टी, स्वर्ण सिंह, भाजपा नेता अजय शर्मा सहित कई गणमान्य लोग व आसपास के ग्रामीण भी शामिल हुए। 


    स्थानीय सरपंच विजय चौधरी बाबा व अन्य लोगों का आरोप था कि यह सीमांत इलाका किसानों की आबादी वाला इलाका है जहां किसानों को अपनी खेतीबाड़ी के साथ-साथ अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए घरों से स्कूटर-मोटरसाईकिल आदि लेकर खेतों के लिए निकलना पड़ता है। लेकिन पुलिस द्वारा हर रोज मुख्य सडक़ के अलावा लिंक मार्गों पर भी अपने नाके लगाकर किसानों व आम वाहन चालकों को चालान कर दिया जाता है।

 

इनका कहना था कि अगर कोई किसान अपने खेत को पानी लगाने के लिए बाइक लेकर निकला हो तो उसे भी पुलिस कार्रवाई का शिकार होना पड़ता है। लंबे समय से पुलिस की इस मनमानी के खिलाफ  वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत कर किसानों व स्थानीय लोगों को बेवजह तंग न करने की अपील की गई थी। लेकिन पुलिस ने हद पार कर डाली है। पंचायत प्रतिनिधियों के साथ किसानों आम लोगों ने एकत्रित होकर रोष प्रदर्शन किया व करीब 4 घंटे तक धरने पर बैठे रहे। प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक पूरी तरह ठप्प रही। बाद में थाना प्रभारी विजय कोतवाल ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने की कोशिश की। लेकिन लोग नहीं माने  जिसके बाद एसडीपीओ विजयपुर लवकरण तनेजा धरने पर बैठे पंचायत सदस्यों से फोन पर बात कर आश्वासन दिया और धरना खत्म हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News