बेनामी संपत्ति मामला: लालू परिवार की मदद करने वाले शख्स की हुई पहचान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 12:35 PM (IST)

नई दिल्ली: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजस्वी यादव के खिलाफ आयकर विभाग ने केस दर्ज कर को नोटिस भेजा है। अब विभाग ने अब उस शख्स की पहचान कर ली है जो लालू के परिवार का काला धन जमा कराता था। विनय मित्तल नाम के इस शख्स को लालू के दामाद शैलेश कुमार ने कालाधन सफेद करने की जिम्मेदारी दी थी।

काले धन को करता था सफेद
विभाग ने खुलासा किया कि फर्जी कंपनियों में पैसा जमा कराने को लेकर विनय मित्तल ने सीए राजेश अग्रवाल को शैलेश कुमार से मिलवाया था। राजेश अग्रवाल ने शेल कंपनियों के जरिए काला धन मीसा और शैलेश की कंपनी में भेजा थ। एजेंसिया इस बात की भी जांच कर रही है कि शैलेश तक ये पैसा कैसे आया था। लालू के दामाद शैलेश ने साल 2007 में एक शख्स से शेल कंपनियों और उससे फर्जी एंट्रियां लेने की बाबत पूरी जानकारी ली थी। साथ ही ऐसे लोगों के बारे में भी पूछा था जो शेल कंपनियो के जरिए काला धन सफेद कर कंपनियो में भेजते हैं।

मीसा के सीए का साला है विनय
विनय मित्तल मीसा के सीए राजेश अग्रवाल का साला है। शैलेश से विनय की मुलाकात अमित कात्याल नाम के शख्स ने कराई थी। अमित कात्याल वो शख्स है जिसकी कंपनी ने लालू के परिवार को पटना में जमीन दी है। अमित कात्याल ने ही उसे शैलेश से साल 2004-05 में मिलवाया था। साथ ही उसे शैलेश को आयकर रिटर्न भरने में सहयोग करने को कहा था। इसके बाद कालेधन को सफेद करने का गोरखधंधा शुरू हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News