नेशनल क्रश प्रिया प्रकाश को SC से बड़ी राहत, केस करने वालों को लगी फटकार

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 12:53 PM (IST)

नई दिल्लीः नेशनल क्रश अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के आरोप में दक्षिण भारतीय अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर दायर आपराधिक मुकद्दमे आज निरस्त कर दिए। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने तेलंगाना और महाराष्ट्र के विभिन्न स्थानों पर दायर मुकद्दमों को निरस्त करने संबंधी अभिनेत्री प्रिया प्रकाश की याचिका स्वीकार कर ली।
PunjabKesari
न्यायालय ने प्रिया, मलयाली फिल्म‘ओरु अदार लव’के निदेशक उमर अब्दुल वहाब के खिलाफ दर्ज मुकद्दमें निरस्त करने का आदेश देते हुए कहा कि फिल्म में आंख मारने के दृश्य से भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295ए के प्रावधानों का कतई उल्लंघन नहीं होता है।
PunjabKesari
न्यायालय ने कहा कि इससे संबंधित किसी भी आपराधिक मुकद्दमें की सुनवाई नहीं की जाएगी। मुख्य न्यायाधीश ने एक सरकारी वकील पर टिप्पणी की कि किसी व्यक्ति ने फिल्म में एक गाना गाया और आपके पास मुकद्दमा दर्ज करने के अलावा कोई और काम नहीं है। फिल्म का गाना ‘माणिक्य मलारया पूवी’ के रिलीज होने के साथ ही हैदराबाद में एक याचिका दायर की गयी थी और इसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया था। मुंबई के एक संगठन ने भी इसे लेकर मुकदमा दर्ज कराया था। अंतत: फिल्म की अभिनेत्री और निर्माता-निर्देशक को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News