ऐसा विजिटिंग कार्ड जिसे मिट्टी में दबाते ही उगेगा गेंदे का पौधा, IAS अफसर की खास पहल; जमकर हो रही तारीफ

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 07:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पर्यावरण और पेड़ों को संजोने को लेकर पूरे विश्व स्तर पर काम हो रहा है। पेड़ों को काटने और प्लास्टिक यूज को कम करने के लिए लोग अब पहले से ज्यादा जागरुक हो गए हैं। इसी जागरुकता के बीच एक आईएएस अफसर ने पर्यावरण को बचाने के लिए बेहद ही अनोखी पहल की है। आईएएस अफसर ने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर बताया कि उन्होंने एक ऐसा विजिटिंग कार्ड बनवाया है, जिसे मिट्ठी में दबा दें तो वह एक पौधे में तबदील हो जाएगा। यूजर्स भी इस अफसर की खूब तारीफ कर रहे हैं। 

जमीन में दबाने पर गेंदे का पौधा निकलेगा
IAS शुभम गुप्ता ने सोसल मीडिया प्लेफॉर्म एक्स पर एक तस्वीर शेयर की है। साथ में कैप्शन लिखा है- अब से मेरे कार्यालय में आने वाले सभी लोगों को यह कार्ड दिया जाएगा। जिसे जमीन में दबाने के बाद इसमें से गेंदे का पौधा निकलेगा। बता दें कि शुभम गुप्ता महाराष्ट्र की सांग्ली, मिराज, कुपवाड़ा नगर निगम के आयुक्त हैं। 


लोगों ने जमकर की तारीफ 
शुभम गुप्ता के इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक सात लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है और 11 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। लोग शुभम गुप्ता के इस पहल की खूब तारीफ कर रहे हैं।एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- हर छोटे-बड़े पहल से इस पर्यावरण में जरूर बदलाव होगा। दूसरे ने लिखा- बहुत ही अच्छी पहल है, ऐसे रिसाइकिल होने वाले कार्ड्स कहां छपेंगे, इसका पता हमें भी बता दीजिए। तीसरे ने लिखा- क्या इस कार्ड को बनाने वाले शख्स का कॉन्टैक्ट नंबर मिल सकता है?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News