श्रीनगर में प्रिंसिपल ने यूं पढ़ाया छात्रों को अनुशासन का पाठ

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 02:28 PM (IST)

श्रीनगर: सेंट्रल कश्मीर के एक शैक्षिणक संस्थान में प्रिंसिपल ने अनुशासनहीन छात्रों को सबक सिखाने के लिए उनके बाल कटवा दिये। प्रिंसिपल द्वारा नाई को बुलाकर दर्जनों छात्रों के बाल कटवाए गए जिससे छात्रों में गुस्से की लहर है। सिर्फ यही नहीं बल्कि हायर सकेंडरी स्कूल बडगाम के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करके नारेबाजी भी की और मांग की फिजिकल एजूकेशन के टीचर और स्कूल के हैडमास्टर को बर्खास्त किया जाए।


छात्रों ने डीसी कार्यालय तक प्रोटेस्ट मार्च निकाला और आरोप लगाया कि फीजिकल ऐजूकेशन के टीचर और प्रिंसिपल ने उनकी पिटाई की है और एक छात्र की वर्दी भी फाड़ दी। जानकारी के अनुसार पीटी टीचर ने छात्रों को नोटिस दिया था कि वे अपने लंबे बाल कटवा कर स्कूल आएं और वर्दी भी पूरे तरीके से पहने। इस बात को कुछ छात्र अनदेखा कर रहे थे। टीचर का कहना है कि छात्र प्रतिदिन हेयरस्टाइल बदलकर स्कूल आते थे और उनकी यूनिफाम भी पूरी नहीं होती थी और यही कारण हे कि उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। उसने कहा कि स्कूल फंड से तीन हजार खर्च करके छात्रों के बाल कटवाए गए हैं।


स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद उस्मान ने कहा, हमारा काम है छात्रों को शिक्षा देना और वो भी अच्छे तरीके से। हमने वही किया है। जो भी अनुशासन भंग करेगा उसे सजा दी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News