प्रधानमंत्री विज्ञापन के बादशाह और विकास के खलनायक : कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘विज्ञापन का बादशाह और विकास का खलनायक' करार देते हुए कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न योजनाओं की सफलता के ‘खोखले वादे' कर मतदाताओं को भ्रमित कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि मोदी का ध्यान केवल‘इवेंट मैनेजमेंट' पर है और उन्होंने ‘राष्ट्र प्रबंधन' की अनदेखी है। प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि वह प्रधानमंत्री की बजाए प्रचार मंत्री की तरह काम कर रहे हैं। 

उन्होंने दावा किया कि मोदी के वादे और दावे ‘मरीचिका' की तरह है क्योंकि जब उन्हें वास्तविकता के चश्मे से देखते हैं तो वह लापता हो जाता है। शेरगिल ने आरोप लगाया कि राजग सरकार की महत्वकांक्षी योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत एक मई 2016 को हुई थी जो ‘विफल' साबित हो चुकी है और इसे चेतावनी के संकेत के रूप में लिया जाना चाहिए कि मोदी पर न तो भरोसा किया जा सकता है और न ही विश्वास किया जाना चाहिए। 

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘जानेवाले प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री की तरह कम और प्रचार मंत्री की तरह अधिक व्यवहार किया है। अपनी सरकार की योजनाओं की सफलता के बारे में खोखले दावे कर देश के मतदाताओं को भ्रमित किया है। शेरगिल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री का ध्यान केवल विज्ञापन पर रहा है और विकास के मामले में उनका रैंक शून्य है प्रधानमंत्री विज्ञापन के बादशाह हैं लेकिन विकास के मामले में खलनायक हैं। यही वास्तविकता है ।'कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पांच साल के शासन के दौरान अपने काम का कोई रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत नहीं किया है क्योंकि उन्हें इस बात पता है कि इसमें सबकुछ पर ‘लाल निशान'लगा होगा। 

उन्होंने कहा,‘प्रधानमंत्री अपने भाषणों में हमेशा पाकिस्तान के बारे में बोलते हैं क्योकि उन्होंने हिंदुस्तान में कोई काम नहीं किया है भाजपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल की वास्तविकता महंगा और खाली सिलेंडर है। प्रधानमंत्री के भाषणों में भरी ‘गैस' केवल उज्ज्वला योजना की होती है। प्रधानमंत्री मोदी केवल लाइट और कैमरे में विश्वास रखते हैं न कि एक्शन में ।' उन्होंने कहा,‘भाजपा सरकार ने एलपीजी गैस कीमतें बढ़ा कर गरीबों और मध्यवर्ग के लोगों को लूटा है ।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News