PM मोदी ने ट्विटर पर शेयर की अपनी कविता, बोले-जिंदगी की राह कठिन

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 03:13 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में 18वीं एवं 19वीं सदी तक दुनिया पर राज करने वाली ब्रिटिश सत्ता के केन्द्र वेस्ट मिनिस्टर के सेंट्रल हॉल में भारत की बात सबके साथ कार्यक्रम में करीब ढाई घंटे से अधिक समय तक सवाल जवाब के माध्यम से भारत के शासक के रूप में अपने दृष्टिकोण को सबके सामने रखा। वहीं इस दौरान कार्यक्रम का संचालन कर रहे मशहूर गीतकार एवं केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को पीएम मोदी ने अपनी एक कविता 'रमता राम अकेला' सुनाई थी। मोदी ने अब अपनी उस कविता को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। प्रधानमंत्री की यह कविता गुजराती में लिखी हुई है।
 

मैं तो औलिया हूं
जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी से उनके फकीरीपन को लेकर सवाल किया था, इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि इस फकीर जैसे शब्द का इस्तेमाल करना बहुत बड़ी बात है लेकिन मैं तो औलिया हूं। उन्होंने कहा कि मैं ऐसे माहौल और हालातों में पला-बढ़ा हूं कि मुझ पर किसी बात का कोई फर्क नहीं पड़ता। इस दौरान उन्होंने कुछ पंक्तियां भी सुनाई थीं।

PunjabKesari

जो लोग मुझपर पत्थर फेंकते हैं,
मैं उसी पत्थरों से पथ बना देता हूं।
और उस पर चलकर आगे बढ़ता हूं

PunjabKesari
जोशी ने मोदी से कहा था कि आपने रेलवे स्टेशन से रॉयल पैलेस तक का सफर किया है, इस पर पीएम ने जवाब दिया कि यह तुकबंदी कहना आपके लिए आसान है लेकिन जिंदगी का रास्ता इतना सरल नहीं होता, ये काफी कठिन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News