प्रधानमंत्री मोदी ने की ब्रिटिश PM सुनक से फोन पर बात, मुक्त व्यापार समझौते को लेकर हुई चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 09:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से बातचीत की और दोनों देशों के बीच मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को जल्द संपन्न कराने के लिए जारी वार्ता में हुई प्रगति का स्वागत किया। एक बयान में कहा गया कि टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।


मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ अच्छी बातचीत हुई। हमने द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने और पारस्परिक रूप से लाभकारी मुक्त व्यापार समझौते को जल्द से जल्द संपन्न करने के लिए काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी।''

बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने 2030 की रूपरेखा के तहत व्यापार, निवेश, रक्षा, सुरक्षा, उभरती प्रौद्योगिकियों और अन्य सहित विविध क्षेत्रों में हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। बयान में कहा गया, ‘‘उन्होंने परस्पर लाभ वाले मुक्त व्यापार समझौते को जल्द अंतिम रूप देने की दिशा में हुई प्रगति का सकारात्मक आकलन किया।" बयान के मुताबिक, दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक घटनाक्रमों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News