प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात'' लोगों की सोच बदल रही है : भाजपा

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 11:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों की सोच बदलने के लिए सत्ता संभालने के बाद ‘मन की बात' मासिक रेडियो कार्यक्रम शुरू किया और उनके प्रयासों के परिणाम कई क्षेत्रों में दिखाई दे रहे हैं। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान' के कारण हरियाणा और राजस्थान में लिंगानुपात में “काफी सुधार” हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छता के लिए लगातार किए जा रहे प्रयासों से लोगों की सोच में बदलाव आया है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 2014 में सिर्फ सरकार बदलने के लिए नहीं बल्कि सोच बदलने और भारत के ‘मन' को बदलने के लिए सत्ता में आए थे। भाजपा नेता यहां ‘मोदीयलॉग: कन्वरसेशन फॉर ए विकसित भारत' पुस्तक के विमोचन के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। यह पुस्तक वैश्विक विश्वविद्यालय रैंकिंग एजेंसी क्वाक्वेरेली साइमंड्स (क्यूएस) के कार्यकारी निदेशक अश्विन फर्नांडीस द्वारा लिखी गयी है।

त्रिवेदी ने कहा, “मोदीयलॉग 4,000 से अधिक लोगों के विचारों और प्रतिक्रियाओं का एक सुप्रलेखित और व्यापक संग्रह है, जिसमें बताया गया है कि पिछले एक दशक में प्रधानमंत्री मोदी ने किस प्रकार देश की संपूर्ण चेतना के साथ संवाद किया और उससे जुड़ गए...।” उन्होंने कहा कि मोदी के ‘मन की बात' कार्यक्रम को शुरू में राजनीतिक पंडितों ने ‘गैर-राजनीतिक उपक्रम' करार दिया था। भाजपा सांसद ने कहा, “लेकिन यही वह बुनियादी बात है जिसे लोग भारत और भारतीयता के बारे में समझ नहीं पाए, जिसकी नब्ज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत अच्छी तरह समझी है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News