कोरोना संक्रमितों की संख्या 2902 हुई, 601 नए मामले, अबतक 68 की मौत:स्वास्थ्य मंत्रालय

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट है। इसीके तहत आए दिन प्रेस कांफ्रेंस कर ताजा हालातों की जानकारी दी जाती है। मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 601 नए मामले सामने आए हैं तथा 12 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने मुंह ढ़कने को लेकर एडवाइजरी जारी की है। 

देशभर में अब तक 2902 कोरोना के मामले सामने आए हैं ​जिनमें से 68 लोगों की मौत हुई हैं 183 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि 1.34 लाख कर्मियों को को ट्रेनिंग दी गई है। टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है सभी राज्यों को सामान भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि 17 राज्यों में तबलीगी जमात से संबंधित लोगों में 1023 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

लव अग्रवाल ने कहा कि जो भी हमारी डेथ रिपोर्ट हैं उनमें ज्यादातर उम्र या  फिर कई अन्य बीमारियां वजह रही हैं। इसलिए हाई रिस्क लोग सरकार के निर्देशों का पालन करें। WHO की रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन में 4 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। सरकार के कदम सफल साबित हो रहे हैं लेकिन हम एक संक्रामक बीमारी से डील कर रहे हैं। अगर चूक हुई तो स्थिति खराब हो सकती है। उन्होंने कहा कुल मामले में 30 प्रतिशत एक जगह से संबंधित हैं, इसीलिए हमारा हर लेवल पर एक ही प्रयास होना चाहिए कि मिलकर काम करें और कहीं चूक न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News