राष्ट्रपति 15 अक्टूबर को जाएंगे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ देखने

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 11:47 PM (IST)

अहमदाबाद: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने 15 दिसंबर को गुजरात का दौरा करेंगे। बृहस्पतिवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार वह केवडिया गांव में रेलवे स्टेशन की आधारशिला भी रखेंगे। इसी गांव के पास सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा है। स्थानीय जनजातीय नेता जमीन चले जाने के कारण रेलवे स्टेशन का विरोध कर रहे हैं और उन्होंने इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से मुलाकात की मांग की है। 


Image result for ramnath kovind


पंद्रह दिसंबर को देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की पुण्यतिथि है। कोविंद स्टैच्यू परिसर में एक प्रार्थना सभा में भी भाग लेंगे। इस स्टैच्यू का का अनावरण इस साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। विज्ञप्ति के अनुसार स्टैच्यू परिसर से कोविंद रेलवे स्टेशन की आधारशिला रखने के लिए पांच किलोमीटर दूर केवडिया गांव जाएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी हिस्सा लेंगे। 

इस स्टेशन से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने आने वाले पर्यटकों को सीधी रेल कनेक्टिविटी मिलेगी। पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार केवडिया को मुख्य ब्रॉडगेज लाइन से जोडऩे के लिए रेलवे ने 18 किलोमीटर लंबी दाभोई चंदोड नैरोगेज को ब्रॉडगेज में बदलने और चंदोड से केवडिय़ा तक 32 किलोमीटर लंबी रेल लाइन बनाने को मंजूरी दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News