राष्ट्रपति मुर्मू आज से रहेंगी झारखंड दौरे पर...असम और मेघालय के मुख्यमंत्री सीमा विवाद पर करेंगे चर्चा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार से झारखंड के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति अपने इस दौरे के दौरान, बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर जाएंगी, झारखंड उच्च न्यायालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगी, रांची में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी), रांची के दूसरे दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी और खूंटी में एक कार्यक्रम में भाग लेंगी।
PunjabKesari
उधर, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा बुधवार को यहां मिलेंगे और शेष छह इलाकों में सीमा को लेकर दोनों राज्यों के बीच जारी मतभेदों को हल करने को लेकर चर्चा करेंगे। यह सीमा विवाद हल करने को लेकर दूसरे दौर की वार्ता की पहली बैठक होगी। 

रसायन, पेट्रोरसायन उद्योग पर आज राजधानी में होगा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 
राजधानी में रसायन, पेट्रोरसायन उद्योग पर बुधवार को आयोजित किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन रसायन-उर्वरक तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री भगवंत खुबा करेंगे। 

नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह में विपक्षी दलों के शामिल नहीं होने का अनुमान 
नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से कराने की विपक्ष की मांग के बीच कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने 28 मई को आयोजित समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है। कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों की मांग है कि संसद के नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराया जाए। 

'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाना संविधान का अपमान: कंगना रनौत 
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा ‘पास' की गई फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर कुछ राज्यों में प्रतिबंध लगाया जाना संविधान का अपमान है। धार्मिक यात्रा पर यहां पहुंची कंगना रनौत ने मीडिया से कहा, ‘‘जिस फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने ‘पास' किया है, उस पर ‘बैन' (प्रतिबंध) लगाना संविधान का अपमान है। 'द केरला स्टोरी' फ़िल्म को कुछ राज्यों में बैन (प्रतिबंधित) किया जाना बिल्कुल गलत है।''  

ममता ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई में केजरीवाल को समर्थन का दिया आश्वासन 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल को आश्वासन दिया कि नौकरशाहों की नियुक्तियों और तबादलों पर नियंत्रण के लिए केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई में तृणमूल कांग्रेस आम आदमी पार्टी का समर्थन करेगी। 

सिडनी में PM मोदी का बड़ा ऐलान, ब्रिस्बेन में खोला जाएगा भारत का नया काउंसलेट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रवासी भारतीयों की लंबे समय से लंबित मांग को पूरा करने के लिए भारत ब्रिस्बेन में एक वाणिज्य दूतावास खोलेगा। अपने ऑस्ट्रलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज की मौजूदगी में प्रधानमंत्री मोदी ने यहां प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। पीएम मोदी ने कहा, ‘‘सामुदायिक कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों के साथ जुड़ना बेहद खुशी की बात है।''  

Modi is the boss...ऑस्ट्रेलायाई प्रधानमंत्री ने की PM मोदी की तारीफ 
ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत हुआ। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज ने भी जमकर पीएम मोदी की तारीफ की। ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने कहा कि पीएम मोदी BOSS हैं। उनका स्वागत करना सौभाग्य की बात है। आखिरी बार मैंने इस मंच पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन (सिंगर) को देखा था और उन्हें भी वह स्वागत नहीं मिला था जो पीएम मोदी को मिला है। 

गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्नई सुपरकिंग्स 10वीं बार आईपीएल फाइनल में 
रुतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार को यहां गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर पांचवीं बार खिताब की तरफ कदम बढ़ाया।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News