राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की नेपाल के नए राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल से फोन पर बात, द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की हुई चर्चा

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 09:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल से टेलीफोन पर बात की और उन्हें पदभार संभालाने पर बधाई दी। विदेश मंत्रालय (एमईए) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक दोनों देशों के राष्ट्रपतियों ने भारत व नेपाल के बीच अद्वितीय एवं बहुआयामी संबंधों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। उन्होंने द्विपक्षीय सहयोग को आगे ले जाने तथा दोनों देशों के नागरिकों के बीच मित्रतापूर्ण संबंधों को और भी मजबूत करने के तौर-तरीकों पर चर्चा की।

एमईए के मुताबिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस समय केरल के दौरे पर हैं। उन्होंने वहां से पौडेल को टेलीफोन किया और उन्हें नेपाल के राष्ट्रपति का पदभार संभालाने पर बधाई दी। राष्ट्रपति मुर्मू ने विश्वास व्यक्त किया कि भारत तथा नेपाल के बीच चले आ रहे द्विपक्षीय संबंध राष्ट्रपति पौडेल के मार्गदर्शन में और भी अधिक ऊंचाई तक पहुंचेंगे। पौडेल ने 13 मार्च को नेपाल के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News