चक्रवात के चलते स्थगित हुआ राष्ट्रपति मुर्मू का ओडिशा दौरा, 75वीं वर्षगांठ समारोह में होना था शामिल

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 10:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की बुधवार से ओडिशा की निर्धारित तीन दिवसीय यात्रा 25 अक्टूबर को राज्य के तट पर चक्रवात के पहुंचने की आशंका के मद्देनजर स्थगित कर दी गई है। मुर्मू अपने प्रवास के दौरान बंगरीपोसी, उपरबेड़ा, रायरंगपुर, पुरी और भुवनेश्वर जाने वाली थीं। राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से ओडिशा के मुख्य सचिव को भेजे गए एक पत्र में कहा गया है कि अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण राष्ट्रपति की 23 से 25 अक्टूबर तक की यात्रा स्थगित कर दी गई है।

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति का दौरा चक्रवात 25 अक्टूबर तक ओडिशा तट पर आने के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। राष्ट्रपति मुर्मू को 23 अक्टूबर को मयूरभंज जिले के बंगरीपोसी हेलीपैड पर उतरना था। वह तीन नयी रेल लाइन और तीन अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाली थीं।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति अगले दिन भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने और देश के सबसे पुराने आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में से एक गोपबंधु आयुर्वेद महाविद्यालय की 75वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेने के लिए पुरी जाने वाली थीं। उन्हें ओडिशा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के 40वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होना था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News