ओडिशा में वक्त से पहले चुनाव की तैयारियां शुरू, राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगाई 1 लाख ईवीएम

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ओडिशा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। ओडिशा निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश से एक लाख से ज्यादा ईवीएम मशीन मंगाई हैं। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इतनी ईवीएम मशीनों को मंगवाने की चर्चा जोरों पर है। चुनाव आयोग यहां समय से पूर्व चुनाव की घोषणा कर सकता है। राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियों ने खबरों को और बल दे दिया है।

चर्चा इस बात की भी है कि ओडिशा विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ हो सकते हैं। इस दौरान केंद्र की सत्ता में काबिज भाजपा एक बार फिर मोदी लहर के जरिए राज्य की लोकसभा और विधानसभा सीटों पर परचम लहराना चाहेगी।

राज्य की सत्ता पर काबिज बीजू जनता दल (BJD) भी किसी भी वक्त चुनाव के लिए तैयार है तो वहीं राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने भी पहले से ही चुनाव के लिए कमर कस ली है। ऐसे में अक्तूबर में राज्य निर्वाचन आयोग अक्तूबर में भी चुनाव करा सकता है। जिला प्रशासन स्तर पर तैयारियों को लेकर संकेत दिए जा चुके हैं। चुनाव आयोग ने भी कहा है कि वह तैयार है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बार-बार लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने पर जोर दे रहे हैं। ओडिशा में विधानसभा की 147 सीटें हैं, किसी भी दल को सरकार बनाने के लिए 74 विधायक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News