धीमी पड़ी कोरोना की दूसरी लहर:श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू, लंगर लगाने की अनुमति

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 08:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: (कमल): श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने अमरनाथ यात्रा में भंडारा लगाने के लिए कुछ लंगर संस्थाओं को अनुमति पत्र जारी किया है और 20 जून तक आधार शिविर पर पहुंचने के लिए कहा है। श्राइन बोर्ड द्वारा भंडारा संगठनों को अनुमति पत्र जारी करने के बाद अब यात्रा शुरू होने की संभावना पुख्ता हो गई है। श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने लंगर संस्थाओं को हालांकि मंगलवार को अनुमति पत्र जारी किए जिसमें बालटाल मार्ग के लिए भंडारा लगाने की अनुमति प्रदान की गई है। श्राइन बोर्ड ने संस्थाओं को कैम्प डायरैक्टर/जनरल मैनेजर (वक्र्स) द्वारा चिह्नित जगहों पर लंगर लगाने को कहा है। लंगर संस्थाओं को लंगर सेवा के लिए पूरे नियम और शर्तें माननी होंगी।

PunjabKesari

श्राइन बोर्ड ने लंगर संस्थाओं से अपने सभी सदस्यों के नाम, आवासीय पते, संपर्क नम्बर, पुलिस वैरीफिकेशन रिपोर्ट, 2 पासपोर्ट साइज फोटो और अनिवार्य हैल्थ सर्टीफिकेट व कोविड-19 सर्टीफिकेट लाने को कहा है। ये दस्तावेज लंगर संस्थाओं के सभी सेवादारों को 19 जून तक पहुंचाने होंगे ताकि उनके पहचान पत्र बनाए जा सकें। इसके बाद 20 जून तक उन्हें लंगर लगाने के लिए चिह्नित जगहों पर पहुंचना होगा। श्राइन बोर्ड ने सभी लंगर संगठनों को निर्देश दिए हैं कि यात्रियों को पैक किए गए भोजन के माध्यम से बेहतर भोजन की आपूर्ति करें। बोर्ड ने कहा कि आगामी यात्रा के दौरान लंगर सेवा के माध्यम से बोर्ड यात्रियों की भलाई चाहता है। 

PunjabKesari

सबलो ने यात्रा की घोषणा से पहले भंडारा संगठनों को बुलाने का विरोध जताया
श्री अमरनाथ बर्फानी लंगर्स आर्गेनाइजेशन (सबलो) ने लंगर सेवा के लिए भंडारा संगठनों को अनुमति पत्र भेजने के श्राइन बोर्ड के निर्णय का कड़ा विरोध किया। सबलो ने श्राइन बोर्ड से पहले यात्रा शुरू करने की तिथि की घोषणा करने की मांग उठाई व पूछा कि बोर्ड यह स्पष्ट करे कि भंडारा संगठन किस की सेवा के लिए बुलाए जा रहे हैं जबकि बोर्ड ने अभी तक श्री अमरनाथ जी यात्रा 2021 के लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। यात्रियों के पंजीकरण को बीच में ही रोक दिया गया था। इसके दोबारा शुरू होने या न होने पर संशय रखा गया। भंडारा संगठन ने कहा कि लोग बाबा बर्फानी के सजीव रूप से दर्शन करना चाहते हैं। इसलिए यात्रा शुरू होनी चाहिए और बोर्ड यात्रा शुरू करने की तिथि की अविलंब घोषणा करे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News